स्टिंग आपरेशन गढ़ने वाला पत्रकार गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को एक टीवी न्यूज चैनल के पत्रकार प्रकाश सिंह को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में प्रसंज्ञान लेते हुए दिल्ली सरकार और सिटी पुलिस को नोटिस दिए हैं। पत्रकार ने स्टिंग आपरेशन में सर्वोदय कन्या विद्यालय की शिक्षिका उमा खुराना को एक सेक्स रैकेट का संचालन करते दिखाया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रकाश सिंह को इस मामले की जांच में पुलिस का सहयोग करने के लिए कहा गया, लेकिन उसने इससे इनकार कर दिया। अंतत: उसे शुक्रवार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। इस स्टिंग आपरेशन के बाद अभिभावकों और अन्य लोगों ने स्कूल के सामने प्रदर्शन किया था जिसमें कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए थे और उमा खुराना को स्कूल से निलंबित कर दिया गया था।

दिल्ली सरकार को हाईकोर्ट की नोटिस : दिल्ली हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और पुलिस को स्टिंग आपरेशन मामले में नोटिस जारी कर सोमवार तक जवाब देने के निर्देश दिए हैं। चीफ जस्टिस एमके शर्मा और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच ने टीवी चैनल को नोटिस जारी करने से इनकार किया है।

‘चैनल’ ने दिया पत्रकार को नोटिस : स्टिंग आपरेशन पर विवाद होने के बाद टीवी चैनल ने भी पत्रकार प्रकाश सिंह को नोटिस जारी किया है। चैनल के सीईओ सुधीर चौधरी ने बताया कि हम नोटिस के जवाब का इंतजार कर रहे हैं।

कथित पीड़ित लड़की 8 दिन की न्यायिक हिरासत में : स्टिंग आपरेशन के दौरान पीड़ित दिखाई गई लड़की रश्मि सिंह को एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आलोक अग्रवाल ने आठ दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उसे पुलिस ने एक दिन पहले ही हिरासत में लिया था। उस पर धोखाधड़ी करने, तथ्यों को छिपाने और आपराधिक षड्यंत्र रचने के आरोप लगाए गए हैं।

Leave a Comment