जैकी चेन और ओलंपिक गीत

मशहूर अभिनेता और कुंगफू स्टार जैकी चेन बीजिंग ओलंपिक के लिए वन-इयर काउंटडाउन थीम गीत वी आर रेडी.. गाया है।

जैेकी चेन जाने-माने स्टंट स्टार हैं लेकिन गाते भी हैं। सुनने में अजीब है लेकिन अब तक उनके कई एलबम आ चुके हैं। एक्शन सुपरस्टार जैकी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के ब्लॉग में कहा है कि बीजिंग की हालिया यात्रा के दौरान उन्होंने इस गीत के लिए तीन घंटे की रिकॉर्डिग की है।

पिछले साल बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म संगीत का पुरस्कार जीतने वाले पीटर कैम ने गीत को कंपोज किया है और जैकी चेन ने मेंडरिन चीनी भाषा में लिखे इस गीत की रचनाकार की भी तारीफ की है। कैम ने बताया कि बीजिंग ओलंपिक के आयोजक इस गीत का एक अंग्रेजी वर्शन तैयार करने के बारे में भी विचार कर रहे हैं।

कैम ने बताया है कि ओलंपिक आयोजकों ने एक और चीनी वर्शन तैयार किया है जिसे 100 से ज्यादा पॉप स्टारों ने आवाज दी है। खेलों के इस महाकुंभ को प्रमोट करने के लिए काउंटडाउन गीत के अलावा आयोजक आने वाले मार्च में अन्य आधिकारिक गीतों को भी रिलीज करने की तैयारी में हैं।

गौरतलब है कि पिछले 8 अगस्त को जैेकी ने अपने ब्लॉग में इस बात का संकेत देते हुए लिखा था कि उन्हें बीजिंग में आधिकारिक वन-इयर काउंटडाउन इवेंट में शामिल होने का न्यौता मिला है।

जूलियन मूर ने लिखी किताब

Leave a Comment