चंडीगढ़ में भी भिड़े थे श्री-साइमंड्स

भारत के विवादास्पद तेज गेंदबाज श्रीसंथ और ऑस्ट्रेलिया के धुआंधार क्रिकेटर एंड्रयु साइमंड्स के बीच चंडीगढ़ में भी विवाद हुआ था। इस मैच में श्री 12 वें खिलाड़ी थे। विवाद इससे पहले किसी अप्रिय घटना की शक्ल ले, ऑसी 12 वें खिलाड़ी स्टुअर्ट क्लॉर्क ने दोनों को अलग किया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह यह झगड़ा ड्रेसिंग रूम और मैदान के बीच हुआ था।

ऑस्ट्रेलियाईयों के खिलाफ जरूरत से ज्यादा आक्रमकता दिखाने वाले श्रीसंथ की जमकर आलोचना हुई थी। उनकी और साइमंड्स की कई बार भिड़ंत हुई थी।

क्या हुआ था: कहा जा रहा है कि श्रीसंथ ने मैच में न खेलने के बाद भी साइमंड्स के 75 रन पर आउट होकर पवेलियन लौटते समय उनके करीब जाकर तालियां बजाई थी। श्रीसंथ ने अपनी सफाई में कहा, मैंने साइमंड्स से कहा था बेड लक अब तुम्हारी टीम हार रही है। ऑस्ट्रेलिया के अखबारों ने इस विवाद को प्रमुखता से उछालते हुए कहा कि दोनों टीमों के बीच इस तरह के भद्दे वाकये बार-बार हो रहे हैं।

किसी को जानकारी नहीं: हालांकि न तो रैफरी क्रिस ब्रॉड और न ही भारतीय टीम के मैनेजर लालचंद राजपूत को इस विवाद की जानकारी हुई। राजपूत ने कहा कि श्री को टीम प्रबंधन ने अपना व्यवहार सुधारने को कहा है। उनसे कहा गया है कि वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्हें इस बात का ज्ञान होना चाहिए कि क्या सही है और क्या गलत है। दोनों के बीच इस सीरीज में विवाद की शुरुआत कोच्चि में हुई थी, जहां श्री ब्रेडिन से उलझ गए थे। इसके बाद बीच-बचाव करने पहुंचे साइमंड्स के विकेट गिराकर उन्होंने रन आउट की अपील की थी।

Leave a Comment